Friday, September 17, 2021

Afghanistan Crisis: Last round of talks failed, Taliban-Panjshir fighters to start fighting

<![CDATA[

नई दिल्ली: 

तालिबान विरोधी मिलिशिया लड़ाकों के साथ बातचीत कर रहे तालिबान के एक वरिष्ठ नेता आमिर खान मुत्ताकी ने बुधवार को कहा कि पंजशीर पर बातचीत आधिकारिक रूप से विफल रही है।

तालिबान के आमंत्रण और मार्गदर्शन आयोग के प्रमुख अमीर खान मुत्ताकी ने कहा, “पंजशीर वार्ता आधिकारिक रूप से विफल हो गई है। जो आत्मसमर्पण करना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं, जो लड़ना चाहते हैं उनका मुकाबला किया जाएगा। पंजशीर पर हमला किया गया है। 

अफगानिस्तान मीडिया आउटलेट 1TVNewsAF के अनुसार, तालिबान ने पंजशीर के लिए एक नया गवर्नर नियुक्त किया है। उन्होंने कहा, तालिबान ने पंजशीर के लिए एक गवर्नर नियुक्त किया है। स्थानीय मिलिशिया को आत्मसमर्पण कर तालिबान के साथ सहयोग करना चाहिए। 

तालिबान ने अपने हथियार डालने के लिए पंजशीर घाटी के गढ़ को बातचीत बुलाया। ऊंची बर्फ से ढकी चोटियों वाली खड़ी पहाड़ी घाटी, जो काबुल से लगभग 80 किलोमीटर (50 मील) उत्तर में शुरू होती है, अफगानिस्तान की सबसे महत्वपूर्ण तालिबान विरोधी टुकड़ी का केंद्र बिंदु है।

जैसा कि इस्लामी समूह आतंकवादियों को घेरने के लिए भेजता है, राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा (एनआरएफ) में तालिबान विरोधी मिलिशिया लड़ाके और पूर्व अफगान सुरक्षा अधिकारी शामिल हैं, उन्होंने इसकी रक्षा करने की कसम खाई है। 

तालिबान के वरिष्ठ अधिकारी आमिर खान मुत्ताकी ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए पंजशीर के लोगों को एक ऑडियो संदेश में कहा, “मेरे भाइयों, हमने बातचीत और बातचीत के साथ पंजशीर समस्या को हल करने की पूरी कोशिश की … लेकिन दुर्भाग्य से, यह सब व्यर्थ रहा।”

Read Also:  Thousands of immigrant camps under a bridge in Texas

उन्होंने कहा, “अब जब बातचीत विफल हो गई है और मुजाहिदीन (तालिबान) ने पंजशीर को घेर लिया है, तो अभी भी अंदर ऐसे लोग हैं जो नहीं चाहते कि समस्याओं का शांतिपूर्ण समाधान हो।” ‘हम अपनी मातृभूमि की रक्षा करेंगे’। 

उल्लेखनीय है कि भले ही तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया हो, लेकिन वह अभी भी पंजशीर के अंदर दाखिल नहीं हो पाया है। तालिबान के लड़ाके पंजशीर पर हमला करने की काफी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अब तक हार का सामना करना पड़ा है। पंजशीर में अहमद मसूद के लड़ाकों का दावा है कि खावाक और कोटल की तरफ से घाटी में घुसने की कोशिश में लगे तालिबानियों को घेर कर मारा गया है। 

Read Also:  Cuba introduces home vaccinations for children under the age of two

नॉर्दन एलायंस ने दावा किया है कि पिछली 2 रातें पंजशीर में लड़ रहे तालिबान के लिए बहुत ही बुरी साबित हुई हैं। लड़ाई में 350 तालिबानी मारे गए हैं, जबकि करीब 40 को पकड़कर जेल में डाल दिया गया है। लड़ाई में तालिबानियों से कई अमेरिकी गाड़ियां हथियार और गोल बारूद पंजशीर के लड़ाकों ने छीन लिए हैं। 

]]>.

Afghanistan Crisis: Last round of talks failed, Taliban-Panjshir fighters to start fighting
Nation World News Deskhttps://nationworldnews.com
Nation World News is the fastest emerging news website covering all the latest news, world’s top stories, science news entertainment sports cricket’s latest discoveries, new technology gadgets, politics news, and more.
Latest news
Related news
- Advertisement -

Leave a Reply